MP Election 2024 : क्या कहती हैं एमपी की जनता अगला मुख्यमंत्री का चेहरा किसका।

Mp Election 2024

Mp Election 2024 एमपी की चुनावी दंगल में कौनसी पार्टी अपना रंग लाती हैं ये तो चुनावी परिणाम ही बताएंगे, लेकिन NDTV के सर्वे से ये दावा किया जा रहा हैं कि एमपी के इस 230 विधानसभा सीटों पर होने वाले इलेक्शन मे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)115 सीटों पर जीत हासिल कर सकती हैं साथ ही कांग्रेस पार्टी 110 सीटों पर जीत हासिल करती नज़र आ सकती हैं  इसके साथ बात करे तों अन्य निर्दलीय पार्टी के खाते में 5 सीट जाने की संभावना है

एमपी की जनता किसका चेहरा मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहती हैं : Shivraj Singh Chouhan vs kamal nath

NDTV सीएनएक्स के एक सर्वे के मुताबिक यह दावा किया जा रहा हैं कि इस सर्वे में वोट शेयर की बात करे। तो भारतीय जनता पार्टी बीजेपी को 44.38% वोट प्राप्त हो सकते हैं वही दूसरी ओर कांग्रेस को 42.32% वोट मिल सकते हैं और अन्य निर्दलीय पार्टी को 13.11% वोट प्राप्त कर सकेगी।


👉 Join Whatsapp Channel  

 

अब बात आती हैं 2024 में जनता का अगला चेहरा प्रधान मंत्री के लिए कौन सही है तो सर्वे के मुताबिक 44.38% लोग फिर शिवराज सिंह चौहान का चेहरा देखना पसंद कर रही हैं वही बात करें भारतीय कांग्रेस पार्टी जिसमे 42.32% लोग कमलनाथ को अगला चेहरा देखना पसंद करती हैं। 


वही इन दोनों के बीच बात करें ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगभग 9% जनता एमपी के सीएम के रूप में देखना पसंद करती हैं साथ कांग्रेस पार्टी के दिग्विजय सिंह को 1.52% लोग मुख्य मंत्री के रूप मे देखना पसंद करती हैं, और साथ अन्य पार्टी 6.5% लोग मुख्य मंत्री के रूप मे पसन्द करती हैं।


👉 Join Whatsapp Channel  

क्या कहती हैं एमपी की जनता 

एमपी इलेक्शन 2024 के इस सर्वे में एमपी की जनता का कहना की शिवराज सरकार द्वारा लाड़ली बहन का लाभ मिल रहा हैं तो ऐसे में जनता एक बार फिर शिवराज का चेहरा देखना पसंद कर सकती हैं वही एबीपी न्यूज के एक सर्वे के मुताबिक मध्यप्रदेश के सीएम के रूप में शिवराज और कमलनाथ लोगों की पसंद मिलती जुलती ही हैं, लेकिन कई किसानों और स्टूडेंट्स की सुने तो अगले मुख्यमंत्री के तौर पर कमलनाथ की गुहार लगाई जा रही हैं। वही बात करें ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह को लेकर लोगों कोई दिलचस्प नही है। चुनाव 2017 में भारतीय कांग्रेस पार्टी 114 सीटों से जीत हासिल की थी वही भारतीय जनता पार्टी 109 सीटों प्राप्त कर अविजय रही थी ।

मध्य प्रदेश में सीटों का क्षेत्रवार आवंटन का अनुमान लगाया जा रहा हैं 



भोपाल : भोपाल में कांग्रेस के खाते में 8 सीट और बीजेपी के खाते में 16 आने का अनुमान है।

मालवा : कांग्रेस के खाते में 20 और बीजेपी के खाते में 25 और एक सीट अन्य को मिल सकती है.

निमाड़ : कांग्रेस के खाते में 15, बीजेपी के खाते में 12 और एक सीट अन्य के खाते में जा सकती है.

मालवा : बीजेपी के खाते में 25 और कांग्रेस के खाते में 20 और एक सीट अन्य पार्टी ले सकती हैं

ग्वालियर-चंबल : कांग्रेस के खाते में 22 सीटें और बीजेपी  के खाते में 12 सीटें हो सकती है.

बुंदेलखंड : बीजेपी के खाते में 31 और कांग्रेस के खाते में 19 और 1 सीट अन्य पार्टी ले सकती है.

महाकौशल : कांग्रेस के खाते में 26 और बीजेपी के खाते में 19 और अन्य पार्टी दो सीटें ले सकती है.


👉 Join Whatsapp Channel  

Aarav

हैलो दोस्तों मेरा नाम है आरव और में इस वेबसाइट पर एमपी न्यूज़ और कृषि क्षेत्र से जुड़ी जानकारी से रिलीटेट आर्टिकल लिखता हूं। और मुझे इन क्षेत्र में रुचि है

और नया पुराने

نموذج الاتصال