MP Election 2023 : इस बार मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में दो भाई होंगे आमने सामने

MP election 2023

MP Election 2023 मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम में विधानसभा चुनाव इस बार काफी दिलचस्प होने वाला हैं इस बार नर्मदा पुरम में दो भाईयों को टिकिट मिली है. जिसमे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विधायक डॉ. सीताराम शर्मा को भाजपा की ओर से टिकिट मिला है और उनके छोटे भाई को कांग्रेस की ओर से टिकिट मिली हैं.

Join Now

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Join No

चुनावी मैदान में दो भाई आमने सामने।

नर्मदा नदी के किनारे बसे नर्मदापुरम जिसे पहले होशंगाबाद के नाम से जाना जाता हैं। इस बार इस क्षेत्र में काफी दिलचस्प होने जा रहा हैं मध्यप्रदेश का विधानसभा चुनाव। इनका राजनीति करियर की बात करे तो ये 7 बार बारी - बारी जीत हासिल कर चुके है। लेकिन अब इन दोनों में से किसी एक की जीत तय हैं। क्योंकि इस बार पहली बार दोनों भाई आमने सामने चुनाव में उतरे हैं।

Join Now

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Join Now

भाजपा ने अपने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा को टिकट दिया है और वही कांग्रेस ने इनके खिलाफ़ इनके छोटे भाई गिरजा शंकर शर्मा को ही मैदान में उतार दिया है। छोटे भाई कहते हैं की उनको कांग्रेस की तरफ से पहले ही टिकिट मिल चुकी हैं अब उनका कहना है वह इस मैदान से पीछे नहीं हटेंगे। वही बात करें सीताशरण शर्मा तो उन्होंने भी यह साफ कह दिया है कि पार्टी ने टिकिट दिया है तो उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। अगर दोनों भाइयों में कोई भी फेरबदल नहीं हुआ तो किसी एक भाई की जीत तो पक्की है ये तो चुनावी परिणाम ही बता पायेगा।

Join Now

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Join Now

शर्मा परिवार की राजनीति 

दो अहम शहर नर्मदापुरम और इटारसी में इस विधानसभा में राजनीति का मुख्य चेहरा एक ही परिवार, परिवार के सर पर जिमेदारिया थी, डॉ. सीताराम शर्मा के चार भाई है। जिसमे कृपा शंकर कांग्रेस के मुख्य सचिव रह चुके है उस मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का कार्यकाल था। अब उनका बेटा ips ऑफिसर है। इनका एक और भाई जो भी 70 की दशक में चुनाव लड़ चुके है

Join Now

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Join Now

वही बात करें डॉ. सीताराम शर्मा की तो वह भाजपा की ओर से 5 बार विधायक रह चुके हैं सीताराम शर्मा 1990, 93 और 98 में लगातार तीन बार विधायक रह चुके हैं 2003 विधानसभा चुनाव में पारिवारिक समझौते के कारण उनकी जगह पर उनके छोटे भाई गिरजाशंकर शर्मा चुनाव में उतरे इन्होंने लगातार दो बार जीत हासिल की और फिर उनके पारिवारिक समझौते से एक फिर 2013 में एंट्री हुई डॉ. सीताशरण शर्मा की, वापसी के बाद दो बार विधायक रह चुके हैं।


इसे भी पढ़ें:  MP Election 2024 : क्या कहती हैं एमपी की जनता अगला मुख्यमंत्री का चेहरा किसका।

Join Now

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Join Now to

छोटे भाई ने बदली पार्टी क्यों 

शर्मा परिवार का इस बार खतरे में थीं टिकट इसलिए छोटे भाई चल पड़े कांग्रेस का हाथ थामने। डॉ. शर्मा 2013 से 2018 तक विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में रहे। इसके बाद 2022 में बीजेपी सरकार बनने के बाद उन्हें कोई भी पद के लिए नही चुना गया. इससे शर्मा परिवार बीजेपी से मोहभंग हो गया, लेकिन डॉ. शर्मा की बदले उनका भतीजा और भवानी शंकर का बेटा पियूष शर्मा एक्टिव हो गए. सूत्रों के मुताबिक डॉ. शर्मा का टिकट कटने वाला था। और शर्मा परिवार से बाहर किसी और को टिकट मिलने वाला था। इसलिये शर्मा परिवार का गिरजा शंकर ने कांग्रेस का हाथ थामने चल पडे। और कांग्रेस भी इनकी बात सुनते हुए बीजेपी से पहले टिकट इसे दे दी। इनका कहना है की इनके परिवार से कोई एक न एक तो चुनाव लड़े। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने भी अपना प्लान बदला और डॉ. शर्मा को टिकट दे दिया।

Join Now

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Join Now

Aarav

हैलो दोस्तों मेरा नाम है आरव और में इस वेबसाइट पर एमपी न्यूज़ और कृषि क्षेत्र से जुड़ी जानकारी से रिलीटेट आर्टिकल लिखता हूं। और मुझे इन क्षेत्र में रुचि है

और नया पुराने

نموذج الاتصال