आपकी कार को रखें लम्बे समय तक ब्रांड न्यू : top 5 Car Paint Protection के तरीकों से

top 5 Car Paint Protection

Car Paint Protection अगर आपके पास भी कार है और आप चाहते है की आपकी कार नई दिखती रहे। या फिर अपनी कार के नयेपन को लंबे समय तक रखना चाहते हैं तो इस पोस्ट में हम आपको top 5 Car Paint Protection के तरीको के बारे बताएंगे जिससे आप अपनी कार को लंबे समय तक नया दिखा सकते हैं इसका क्या फायदा होगा इसका यह खास फायदे होते हैं यह हमारी कार को कोई तरह के होने वाले नुकसान को प्रोटेक्ट करता है जैसे धूल कण, खरोंच, पत्थर और पक्षी की बिट और बाहरी प्रदूषण से बचाता हैं। जिससे हमारी कार लंबे समय तक शोक इन शाइन दिखती हैं। 

Top 5 Car Paint Protection 

कार की सुरक्षा के लिए बाजारों में कोई कार पेंट प्रोटेक्शन उपलब्ध हैं लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता हैं की आप अपनी कार को कैसे इलाको में चलाते हैं और पार्किंग स्थल और साथ ही आप कार पेंट प्रोटेक्शन के लिए कितना खर्च कर सकते हैं वैसे तो मार्केट में हजारों पेंट उपलब्ध हैं लेकिन हम आपको ऐसे अच्छे car paint protection के बारे में बताएंगे जो आपके लिए किफायदी होंगे।


1# कार वैक्स प्रोटेक्शन 

यह लंबे समय से इस्तेमाल किया जा रहा है और सस्ते रेट पर मिल जाता है बाजारों में वैक्स के विभिन्न रूप उपलब्ध है जिससे लिक्विड स्प्रे और पेस्ट यह आपकी कार को बाहरी एलिमेंट्स जैसी गंदगी मालबे को आपकी कार की सतह से चिपकने से सुरक्षा प्रदान करता है यहां हमेशा एक इंटीग्रेटेड क्लीनर के साथ आता है जो कार वैक्स के साथ मिलकर सुरक्षा की अवधि कुछ महीनो के लिए हो सकती है लेकिन ऐसे भी प्रीमियम वैक्स आते हैं जो कम से कम दो ढाई साल तक चल सकते हैं।


2# सिरेमिक कोटिंग प्रोटेक्शन 

इस पेंट का इस्तेमाल मोम या सिलेंट जो कार को कर की सतह पर हल्की फिल्म बनाने का बनाने में किया जाता है इससे आपकी कार की पेंट पर फिनिश पर शैल जैसा आवरण बन जाता हैं। सिरेमिक स्प्रे से आपकी कार की पेंट के फटने और साथ पेंट का फीके पड़ने से रोकता हैं इसे लगाने के बाद आपको अपनी गाड़ी की इतनी चाहिता देखभाल करना नहीं पड़ता है और यहां 2 से 5 साल तक आराम से चलता है कुछ मामलों में देखा जाए तो इसे भी ज्यादा टिक सकता है इसकी लागत लगभग ₹10000 से ₹50000 रुपए तक अंदर हो सकती है.


3# पेंट प्रोटेक्शन फिल्म PPF स्प्रे

इसे क्लियर ब्रा के नाम से भी जाना जाता है टेक्नोलॉजी में आपकी कार की सतह पर एक अदृश्य यूरेथेन आवरण फिल्म लगाई जाती है हालांकि इसे कभी भी आप अपनी कार पर लगवा सकते हैं है लेकिन ध्यान देने वाली बात है कि नई कार पर लगाना सबसे फायदेमंद होगा। यह कार पेंट प्रोटेक्शन का सबसे टिकाऊ तरीका है जो चित्र पाल के साथ कोई वर्ष तक चल सकता है इसे अपनी कर पर सभी जगह पर नहीं लगाया जाता बल्कि सिर्फ ऐसी जगह लगाया जाता है जिसमें टूटने टूटने की संभावना ज्यादा हो हालांकि वहां के प्रकार के आधार पर आपको हजारों से कुछ लख रुपए तक खर्च आने की संभावना होती है


4# सिंथेटिक पेंट सीलेंट

कार क्लियर कोट फिनिश के साथ चमक देने का कार्य करता है और विभिन्न तरह के खरोंच और अल्ट्रावायलेट किरणों के साथ बाहरी प्रदूषण से बचाता हैं इसमें अच्छी मात्रा में केमिकल होने की सिफारिश की जाती है इसलिए इसे एक पेशेवर द्वारा कार पर लगाया जाना चाहिए


5# कार कवर

अगर आप इतना खर्च नहीं हो चाहते हैं तो आप सिर्फ कार के कवर से भी अपनी कार को प्रोटेक्ट कर सकते हो कार कवर आपकी कार को अधिक बारिश और उच्च तापमान से प्रोटेक्ट करता है और मार्केट में कई तरह के कार कवर मिलते हैं जैसा बजट होगा आप वैसा इस्तेमाल कर सकते हो। साथ कोई तरह के बाहरी प्रदूषण से भी बचाए रखता है साथ ही ये ध्यान देने वाली बात है कि कार कवर आपकी कार पर फीट बैठता तो हो।


तो ये थे Best Car Paint Protection जो आपकी कार को लम्बे समय तक नया जैसा दिखने में मदद करता हैं।

और नया पुराने

نموذج الاتصال