9 लाख के बजट में लाए इस नवरात्री घर में खुशियां 7 सीटर कार को बनाएं अपना।

Best 7 Seater in India

Best 7 Seater Family Car In नवरात्रि विश्व में मात्र एक ऐसा देश है अपना भारत जो त्योहारों का देश से जाना जाता हैं जो हर साल त्योहारों के साथ रंगरलियां मानता है, भारत में अभी नवरात्री के साथ त्योहारों हो चली हैं बहुत से लोग त्योहारों में अपने शोक के लिए तरह तरह नई वस्तुएं खरीदते हैं आज हम बात करने वाले है उन लोगों की जो इस त्योहारों में नई कार लेने का सपना बनाएं हैं। और वे एक ऐसी कार की तलाश में होते हैं जो माइलेज में बेहतर, दिखने में अच्छा लुक हो, चलने में अच्छी हो, हालांकि की एक ही कार में हर रह की फैसिलिटी हो ऐसा संभव नहीं है। ये आपके पॉकेट के बजट पर निर्भर करता हैं की आपका क्या बजट हैं अगर बजट में कोई कमी है तो आपको कॉम्प्रोमाइज करना पड़ सकता है।

आज हम एक ऐसी कार के बारे में आपको बताएंगे जिसमें 7 सीटर क्षमता आती है जो आपकी पूरी फैमिली को इन सीटों में एडजस्ट कर सकती है बल्कि इन त्योहारों में आप टूर का भी आनंद ले सकते हैं आईए जानते हैं  इस कार का नाम है मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) क्या है इस कार की खासियत, फीचर्स और खूबियां। 


मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) को ले जाएं इस नवरात्री अपने घर।

इस कार को कंपनी ने ऐसे डिजाइन किया है कि इसमें जिसमे आपको 7 Seater MPV सेगमेंट दिया गया है इस कार की खासियत की बात बात की जाए तो माइलेज में बेहतर इसमें कंपनी द्वारा पेट्रोल और सीएनजी दोनों का ऑप्शन दिया गया है पेट्रोल में इसकी माइलेज 20.3 kmpl साथ ही CNG की बात करें तो इसमें 26.11km/kg का माइलेज दे सकती हैं।

दिखने में अच्छी बजट में हैं में कोई भी मिडिल क्लास लोग भी अफोर्ड कर सकते हैं

मारुति अर्टिगा कैसी रहेगी टूर के लिए 

अगर सफर करने के शौकीन है और महीने में ट्रिप करते रहते हैं तो आपके कम पॉकेट मनी में आपका काम निपटा देगी यह कार, जिन लोगों के पास यह कार हैं उनके रिव्यू को देखें तो ट्रिप के लिए बेस्ट कहीं जाती थी इस कारण इस कार को ट्रांसपोर्ट सेगमेंट के लिए डिमांड ज्यादा हैं।


              👉जुड़े whatsapp group से 

बेहतरीन लुक्स और डिजाइन के लिए जानी जाती हैं अर्टिगा

अर्टिगा कम नही है लुक्स और डिजाइन में साथ ही चलाने वाले को बड़ी एस यू वी महसूस होता है। और फॉग लैंप और ग्रिल पर क्रोम एक्सेंट इसका इंटीरियर कि बात करें तो काफी स्पेसियस है और बैठते ही आपको एक बड़ी कार के जैसा फील आएगा।

भारत में मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) की प्राइज 

इस कार की कीमत दिल्ली के ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक्स शोरूम में 8.65 से 13.08 लाख रुपए तक हो सकती हैं। 


यह भी पढ़िए बुलेट की बाताशाही को टक्कर दे सकती हैं Yamaha RD350 बाइक मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

अन्य फीचर्स

इस कार में स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन 1.5-litre K15C जो की अधिकतम पॉवर 136.8Nmटॉर्क पैदा करता हैं इस इंजन की खास बात यह है कि दो ऑप्शन हैं 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक जिसमे स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सीएनजी मे 87bhp के पॉवर को इतना जेनरेट करती हैं 121.5Nm,।

और नया पुराने

نموذج الاتصال