बहुत ही कम लागत के साथ शुरू करें यह बिजनेस होगी महीने की 40 से 50 हज़ार की कमाई

Business Ideas हैलो दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसा बिजनेस आईडिया जो आप बहुत कम पैसे के साथ शुरू कर सकते हो और महीने के 40 से 50 हजार रुपए की कमाई आसानी से कर सकते हो, आइए जानते हैं इस बिजनेस आईडिया के बारे में..


Business Ideas

Low investment Business Opportunity in India 

Join Now

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Join Now

अगर आप कोई ऐसा बिजनेस ढूंढ रहे हो जो कम लागत के साथ शुरू कर सके और अच्छा मुनाफा कमा सके तो आज हम आपके लिए लेकर आए है। एक ऐसा बिजनेस आईडिया जिसे आप बहुत ही छोटी लागत से शुरू कर सकते है। और महीने के 40 से 50 हजार रूपए आसानी से कमा सकते हो आइए जानते हैं यह बिजनेस हैं केले का पाउडर यह बिजनेस उन लोगों के लिए सबसे अच्छा रहेगा जो केले की खेती कर रहे हैं। लेकिन इसे कोई भी कर सकता हैं आईए जानते हैं

केले का पाउडर बनाने का बिजनेस आइडिया

इस बिजनेस के बारे में आगे बताने से पहले आपको बता दें कि केले के पाउडर के फायदे और इस्तेमालए केले का पावडर बीपी को कंट्रोल करने में मदद करता हैं साथ ही स्किन के लिए भी फायदेमंद, पाचन क्रिया में और बच्चो के लिए भी काफी फायदेमंद है।

Join Now

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Join Now

इस बिजनेस को शुरू करनें के लिए आपको सिर्फ 10,000 वे 15,000 रुपए की लागत लगती हैं इस बिजनेस शुरू करने के लिए आपको दो मशीनों की जरूरत होती हैं जिसमे आपको Banana Dryer Machine और Mixture Machine आप इन मशीनों को ऑनलाइन भी खरीद सकते है।

केले का पावडर कैसे बनाएं?

  • केले का पावडर बनाने के लिए केले लीजिए और केले को सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल में साफ कर लीजिए। 
  • इसके बाद आपको इसे तुरंत ही छिल ले और साइट्रिक एसिड के घोल में 5 मिनट के लिए डुबो दे।
  • इसके बाद आपको केले को छोटे छोटे भागों में काट लेवे।
  • इसके बाद केले के टुकड़े को 50 से 60 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर गरम एयर ओवन में 24 घंटे के लिए सुखाने के लिए छोड़ दें।
  • टुकड़ों को अच्छे से सुख जाने के बाद आप इन टुकड़ों को मिक्सर में अच्छे से पीसना है। जब तक पिसे इन टुकड़ों को जब तक यह एक महीन पाउडर में बदल जाए।
  • इसके बाद पाउडर को पोलीथीन के पैकेट में डाल दें।

कितनी होगी केले के पाउडर से कमाई 

केले का पावडर मार्केट में 1kg पैकेट लगभग 800 रुपये से 1000 प्रति के जी के हिसाब से बिकता है। अगर आप दिन में लगभग 10 किलो बेचते हैं तो आप 800 रुपए के हिसाब में 8000 रुपए की कमाई एक दिन में कर सकते हैं। 

Join Now

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Join Now

और नया पुराने

نموذج الاتصال