हाथों के इशारों पर चलेंगी Yamaha Ki Motoroid Bike डिजाइन हैं सबसे अदभुद

yamaha motoroid bike
yamaha motoroid bike : जानी मानी कम्पनी यामाहा ने कुछ महीनों पहले एक अनोखी बाइक का प्रोटोटाइप मार्केट में पेश किया था। और इसका डिजाइन भी सबसे अलग और अनोखा दिया गया है इस बाइक में रिकॉग्निशन का फीचर्स दिया गया है इस बाइक में कम्पनी ने कोई आधुनिक तकनीकी का इस्तेमाल किया है जो इस बाइक को बाकी बाईकों की तुलना में खास और अलग बनाती हैं आईए जानते हैं इस बाइक की खासियत और अदभुद फीचर्स के बारे में।

डिजाइन के मामले में हैं सबसे अलग 

जापानी निर्माता कंपनी यामाहा ने इस बाइक के कॉन्सेप्ट को साल 2017 में पेश किया था। और कुछ ही महीने पहले की बात है। की कंपनी ने इस अनोखी बाइक की एक झलक पेश की थी। आप सभी को इस बाइक का एक दिलचस्प फीचर्स हैरान कर देगा। जो है इस बाइक का इशारों पर चलना। जी हां दोस्तों यह अब तक की सबसे अलग बाइक होने वाली है। जो इशारों से चलाई जा सकेगी।

सबसे अलग तकनीकी का किया गया है इस्तेमाल 

इस बाइक को डिजाइन से लेकर इसे बनाने में आधुनिक तकनीकी का इस्तेमाल किया गया है जो AMCES के नाम से जानी जाती हैं इस तकनीकी का पूरा नाम है Active Mass Center Control System इस टेक्नोलॉजी को कंपनी ने इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर के लिए तैयार की है साथ ही कंपनी ने Motoroid में जो फंक्शन दिए गए हैं वह AI के साथ वर्क करते हैं ऑटोनोमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।


कुछ खास बातें।

इस बाइक में फेसियल रिकॉग्निशन फीचर शामिल हैं जो मालिक के लिए सिक्योरिटी का काम करता हैं और यह बाइक इंसान के हाथ के इशारों पर काम करती हैं इस बाइक में जो भी फीचर्स दिए गए हैं वह कंट्रोल यूनिट तक पहुंचते हैं साथ ही इसमें हैप्टिक डिवाइस का इस्तेमाल किया गया है, जिसके कारण बाइक स्टेबल रहती हैं।

और नया पुराने

نموذج الاتصال