Yamaha RX100 और भी शानदार लुक और डिजाइन में, जाने क्या है खासियत

Yamaha-RX100-new-modal

Yamaha RX100 : भारतीय सड़कों पर दहाड़ मचाने वाली बाइक का जिक्र हो और यामाहा RX100 (Yamaha RX100) का नाम न लिया जाए, ऐसा हो ही नहीं सकता. 1985 में लॉन्च हुई ये बाइक सिर्फ एक वाहन नहीं बल्कि जुनून का प्रतीक बन गई. आज भी कई बाइक प्रेमियों के दिल में इसके लिए खास जगह बनी हुई है. आइए, इस ब्लॉग पोस्ट में हम Yamaha RX100 2023 में धमाकेदार वापसी होने जा रही है! उसके फीचर्स और खासियत के बारे में  बताएंगे।

नए अंदाज में होगी लांच

ये तो तय है कि 2023 की RX100 अपने क्लासिक अवतार को बरकरार रखते हुए कुछ आधुनिक तड़का जरूर लगाएगी. डिज़ाइन में रेट्रो और मॉडर्न का बेसिक फ्यूजन दिखने की उम्मीद है. लाल रंग का टैंक बेशक रहेगा, लेकिन ग्राफिक्स और पार्ट्स में बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

पावर-पैक इंजन

पुराने 2-स्ट्रोक इंजन की वापसी की संभावना कम ही है. इसकी जगह नया और ज्यादा पावरफुल 4-स्ट्रोक इंजन लगाया जा सकता है, जो ज्यादा माइलेज और कम एमिशन भी देगा. इंजन क्षमता 125cc से 150cc के बीच होने का अनुमान है, जो आज के दौर के हिसाब से ज्यादा मुफीद साबित होगा.

सेफ्टी फर्स्ट

आधुनिक बाइक में सुरक्षा सर्वोपरि है, इसलिए नई RX100 में फ्रंट डिस्क ब्रेक और ABS स्टैंडर्ड आने की उम्मीद है. साथ ही, बेहतर सस्पेंशन और टायर्स राइड को आरामदायक और कंट्रोल में बनाएंगे.

टेक टच

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एनालॉग मीटर के साथ-साथ ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज और डिजिटल क्लॉक जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. कुछ वेरिएंट्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन चार्जिंग पोर्ट भी दिए जा सकते हैं.

कीमत

नए फीचर्स के साथ कीमत भी जरूर बढ़ेगी, लेकिन ये कंपनी की रणनीति पर निर्भर करेगा. कुछ अंदाज़ों के मुताबिक ये बाइक 1.25 लाख रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये के बीच लॉन्च हो सकती है.

और नया पुराने

نموذج الاتصال