कार में पैट्रोल भराने का टेंशन छोड़िए इस दिवाली पर ले आइए electric Car ये 4 बेहतरीन ऑप्शन

Electric Car in Diwali मार्केट में इलेक्ट्रिक का बाइक और कार का जबरदस्त क्रेज चल रहा हैं पहले इलेक्ट्रिक कार काफी महंगी होती थी लेकिन मार्केट में Affordable Electric Cars के आने से इनकी डिमांड बढ़ती जा रही हैं।

Electric Car in Diwali


दिवाली के इस खुशियों के त्यौहार में कई लोग नौ कार खरीदते हैं या फिर अपनी पुरानी कार को अलविदा कहते हैं और नई कार खरीदने का प्लान दिवाली के त्यौहार में ही बनाते हैं अगर आप इस दिवाली के मौके पर एक बजट फ्रैंडली इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी कम बजट में इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताएंगे जो 9 से 10 लाख के बजट में आप घर ले जा सकते हो।


Join Now Join whatsapp group

इलेक्ट्रिक कारों में ये हैं 5 बेहतरीन ऑप्शन

आईए जानते हैं इन कारों के बारे जो बजट फ्रैंडली भी है साथ ही लुक में भी ठीक ठाक है।


1. Tata Tiago Electric Car

मार्केट में सबसे पपुलर हैं टाटा मोटर्स इसलिए हमने रखा है इस लिस्ट में पहले नंबर पर टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) को इस किफायफी कार की कीमत लगभग शुरू हो जाती हैं ₹8.70 लाख से ₹12 लाख तक एक्स शोरूम कीमत हैं।


Tata Tiago Electric
No.1

इसमें आपको दो पॉवर फुल बैटरियां देखने को मिल जाती हैं जो 19.2kWh और एक 24kWh के साथ आती हैं। इस कार की EV बेस मॉडल रेंज में 250 km और टॉप मॉडल 315 km की रेंज तथा इसे DC Fast Charger से लगभग 1 घंटे में फुल चार्ज हो जाती हैं वही बात करें 15A सॉकेट की तो 5 से 6 घंटे में चार्ज होगी।


Join Now Join whatsapp group


2. MG Comet Electric Car

इस लिस्ट में दूसरी कार है MG मोटर्स की MG Comet Electric Car जिसे देश की सबसे किफायती कार में से एक हैं जो 4 सीट की इलेक्ट्रिक कार है, जिसकी दिल्ली के एक्स शोरूम पर कीमत इसकी 7.98 लाख से शुरू होकर 9 लाख रुपए तक बताई गई हैं इस कार में कंपनी की तरफ से 17. Kwh की बैटरी साथ ही फुल चार्जिंग के बाद 230 किलोमीटर तक बताई गई हैं 

MG Comet Electric
No.2


Join Now Join whatsapp group


इस कार में IP67 रेटेड बैटरी में इस्तेमाल किया गया है, इसलिए यह पानी और मिट्टी से प्रोटेक्ट करता हैं। कम्पनी कंपनी द्वारा दावा किया गया है इस कर को चलाने के लिए सिर्फ 500 रुपए खर्च आता है जो कि पूरे महीने का है इससे लगभग 1 महीने में 900 से 1000 किलोमीटर तक चलाया जा सकती हैं इसमें भी आपको चार सीट मिलती है



3. Citroen C3 Electric कार

यह तीसरी नंबर पर हमने रखी है सिट्रोन- EC3 इलेक्ट्रिक कार फ्रेंच ब्रांड भारत की पहली इलेक्ट्रिक कार है एक्स शोरूम पर इसकी कीमत 1.50 लाख रुपए से शुरू होती हैं।


citroen c3 electric
No.3

इस कार में 29.2kWh की बैटरी जो फुल चार्ज होने के बाद 320 किलोमीटर तक रेंज देती हैं इस कार में जो इलेक्ट्रिक मोटर 57 BHP के पावर के साथ और 134 NM का टार्क जेनरेट करती हैं 


Join Now Join whatsapp group


4.Tata Tigor Electric vehicle

यह टाटा मोटर्स की बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार है जिसकी कीमत लगभग 12.49 लाख रुपए से शुरू हैं और 13 लाख रुपए तक है इस इलेक्ट्रिक कार में 26 kWh की लीथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

Tata Tigor Electric vehicle
No.4

इसकी फुल चार्ज के बाद आप इसे 300 से 315 किलोमीटर तक ड्राइव कर सकते हैं। इस कार में स्टेंडर्ड वॉल चार्ज से फुल चार्जिंग होने के लिए लगभग 10 से 11 घंटे का समय ले सकती हैं वही बात करें 25kw dc fast charger की तो 1 घंटे में फुल चार्ज हो जायेगी।


इसे भी पढ़ें

आपकी कार को रखें लम्बे समय तक ब्रांड न्यू : top 5 Car Paint Protection के तरीकों से

आ रही हैं नई सुर्खियां बटोरने New Maruti Suzuki Swift नए लुक और शानदार फीचर्स के साथ
Join Now Join whatsapp group

और नया पुराने

نموذج الاتصال